Weight loss in hindi- वजन कैसे कम करे ?


Dosto kya aap bhe patle 
(slim) dikhna cahte hai? 
Kya aap ka sapna bhe hero
 heroin aur model ki tarha
slim dikhne ka hai ? toh ab aap ko
tenstion lene ki koi jarrorat nahi hai.
kyo ki ab aap bhe ho sakte hai patle
(slim) lekin aap ko thoda sayam
Rakhna hoga . Woh kahte hai na
jaldi ka kam saytan ka hota hai
lekin hum toh insan hai na.



Slim hone ka sab se
Zyada craz adhik tar ladkiyo ko hota hai ye sacha hai ki agar aap patle (slim) hai toh aap ki khubsurti me char chand lag jati hai. Aur agar aap mote(fats) hai toh wahi daag ban jaati hai.
Dosto aap haar na mane aapne thanlena hai ki mujhe patla hona hai uske liye mujhe jo mahnat karne pade mai karog tabhi aap patle ho sakte hai. Maine bahut se ayese logo ko dekha hai jo sirf gym me regular ja kar ke sirf ek month me patle slim ho gaye hai aap ne bhe dekha hoga. Aap ko koi mota bhash  bolta hai toh bhaut ghusa aata hoga toh aap wahi ghusa apne slim hone me kyo nahi nikalte agar aap slim ho jayege toh sab ki bolti apne aap bandh ho jayegi. Aap ko bollywood acctress kareena kapor ke bare me toh pata he hoga jab woh bollywood me aye the tab bahut moti thi but unhone sirf ek month me apna weight ghata kar sabit kardiya ki insan cahe toh kya kuch nahi kar sakta Aap adnan sami ko toh jante hai jo bahut he ache sangitkar hai jab woh bollywood me aye the toh bahut he mote the sab unhe dekh kar haste the but aaj sab ye sochte hai ki itna mota admi itna patla kaise ho gaya. Dosto mai aap ko ye kahna cahta ho ki aap himat na hare thoda time lagega lekin ho jayega.

Mote(fate) hone ka sabse bada karan hai khan pan akshar hum dekhte hai bahut se ayese log hai jo apne khane pine ka dhyan he nahi rakhte be wajha he kuch na kuch khate rahte hai natija motapa but aap khane ke roap me jo calories le rahe hai usko hjam kar pa rahe hai toh thik hai nahi kar pa rahe toh wahe fat (motapa) ke roap me nazar ata hai. Is liye jaha tak ho sake tale ,bhune, jisme oil ke matra adhil ho,  ghee Ayese khane ka upyog bhut kam kare aur ek baat ka hamesha dhyan rakhe ki kabhi bhe over load khana (had se jyada khana) na khaye jisko hajam karne me taklif ho

Dosto maine bahut se ayese logo ko dekha hai jo kuch kam nahi karte dinbar soye rahte hai ya toh so kar mobile me lage rahte hai. Toh aap he batao ayese logo ka wieght badega nahi toh kya hoga is liye dosto mai aap sabhi ko is post ke madhyam se batana cahunga ki aap jitna adhik kam karoge utna aap ko fayda milega agar

 * aap ko koi dukan se kuch lane ko kahe use mana mat kariye

* Aap ghar me ya khe bhi bahar lift ka upyog na kare balki sidio ka upyog kare

*Roajana subha jaldi uth kar paidal chale

* roaj yoga kare exercice kar vyam kare ya aap ke najdik me  koi achi gym ho toh usko join kare

Dosto mai aap ko vishwash dilata ho ki agar aap subha kahli pat 2 ya 3 ghante roajana exersice, yoga, gym karte rahege toh aap ko sirf 1 month me he fark mahsush hone lagega lekin ye aap ko hamesha karna cahiye maine bahut se ayese logo ko dekha hai jo bahut mahnat karke apna wieght toh loss karte hai lekin baad me exersice karna bahut kam kar dete hai ya chod he dete hai natija ye hota hai ki woh phir se fat yani mote ho jate hai is liye dosto jo slim hona cahta hai mai use ye he kahoga ki aap exersice karna mat chode Bhale arda ghanta kare lekin chode nahi ye ek best tarika hai weight loss karne ka.

》Aap cahe toh subha 50 ya 100 baar uthak bethak bhi kar sakte hai ise karne se pat ki charbi zaldi kam hoti hai
NOTE:- agar aap first time uthak bathak kar rahe hai toh 25 ya 50 baar kar kyo ki uthak bathak karne se aap body me 2 dino tak pain dukhav rah sakta hai Adhik age wale vyakti ye na kare

》jaha tak ho sake tale bhune bhojan ka upyog na kare. Pat me gas na hone de jaha tak ho adhik fal fruits ka upyog kare Bahar ka khana na khave jaha tak ho gahar ka he khana kahye aap agar upvas rakhte hai toh ye bhi aap ke liye fydemand hoga
Khane me bhat ( rice) ka upyog kam kare
Alu ki sabji ka sevan kam kare
Khana khane ke baad thoda bahar tahalne avasya jaye

》roaj subha khali pat ek glass pani me lemon juice aur ek bada chamach honey milakar piye ye ek famous tarika hai slim hone ka is nushkhe se bahut logo ko fayda hua hai aap bhi ise ajmaye aur apne daily ke rotin me shamil kare

》Dosto agar aap tea coffe millk pite hai toh ise bandh karde iski jagha market se ek green tea ki pkd laye ise pani me dalkar thoda sugar ad kar ke roaj subha aur sam ko piye green tea me antioxident or catechim hota hai jo fat ko burn karta hai.

》aap ko khane me week me ek baar soyabin ki sabji khani cahiye kyo ki isme protin ki matra adhik hoti hai ye protin body me charbi ko kam karta hai

》daily vayayam (exersice) kare ya ho sake toh koi acha gym join kare

》lemon juice me adrak ko dalkar pine se bhi fayda hota hai.

Dosto aap in kargar nushkho ko kar ke slim aur achi body bana sakte hai. Lekin sabar rakhe thoda time lagega
Aap himat na hare maine jo tarika bataya hai use karte rahe100% aap ko fayda hoga .

Agar aap ko mere ye post padh ke fayda hua hai toh jarror likhe aur hamara hosla badhye . Agar aap ko kuch samaj nahi aya ya kuch puchna hai toh niche comment kare  hame aap ki help karne me bahut khushi hogi.





टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें